28.1 C
Delhi
Monday, September 27, 2021
spot_img

अलीगढ़ में PM मोदी ने कल्याण सिंह को किया याद, कहा- पश्चिमी यूपी के लिए बहुत बड़ा दिन


PM Narendra Modi Aligarh Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय (Raja Mahendra Pratap University) की आधारशिला रखी. इस दौरान उन्होंने बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम रहे कल्याण सिंह (Kalyan Singh) को याद किया. मोदी ने कहा कि मैं आज स्वर्गीय कल्याण सिंह जी की अनुपस्थिति बहुत ज्यादा महसूस कर रहा हूं. आज कल्याण सिंह जी हमारे साथ होते तो राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय और डिफेंस सेक्टर में बन रही अलीगढ़ की नई पहचान को देखकर बहुत खुश हुए होते.

पीएम ने कहा कि आज अलीगढ़ के लिए, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए बहुत बड़ा दिन है. आज राधाष्टमी है, जो आज के दिन को और भी पुनीत बनाता है. बृज भूमि के कण-कण में राधा ही राधा हैं. मैं पूरे देश को राधाष्टमी की हार्दिक बधाई देता हूं.

20वीं सदी की गलतियों को 21वीं सदी का भारत सुधार रहा है- मोदी

मोदी ने कहा कि आज जब देश अपनी आजादी के 75 वर्ष का पर्व मना रहा है, आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, तो इन कोशिशों को और गति दी गई है. भारत की आजादी में राजा महेन्द्र प्रताप सिंह जी के योगदान को नमन करने का ये प्रयास ऐसा ही एक पावन अवसर है. उन्होंने कहा कि आज देश के हर उस युवा हो जो बड़े सपने देख रहा है, जो बड़े लक्ष्य पाना चाहता है, उसे राजा महेन्द्र प्रताप सिंह जी के बार में अवश्य जानना चाहिए, अवश्य पढ़ना चाहिए.

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी आजादी के आंदोलन में ऐसे कितने ही महान व्यक्तित्वों ने अपना सब कुछ खपा दिया. लेकिन ये देश का दुर्भाग्य रहा कि आजादी के बाद ऐसे राष्ट्र नायक और राष्ट्र नायिकाओं की तपस्या से देश की अगली पीढ़ियों को परिचित ही नहीं कराया गया. उन्होंने कहा कि उनकी गाथाओं को जानने से देश की कई पीढ़ियां वंचित रह गईं. 20वीं सदी की उन गलतियों को आज 21वीं सदी का भारत सुधार रहा है.

यह भी पढ़ें-

Aligarh: डिफेंस कॉरिडोर के साथ राजा महेंद्र सिंह यूनिवर्सिटी का तोहफा सोने पे सुहागा- योगी आदित्यनाथ

UP: राजा महेंद्र सिंह यूनिवर्सिटी का शिलान्यास आज, अखिलेश ने कहा- ढोंग कर रही है बीजेपी



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles