28.1 C
Delhi
Saturday, September 25, 2021
spot_img

अब इस बल्लेबाज ने ठोके एक ओवर में 6 छक्के, हर शॉट ने दिलाई Yuvraj Singh की याद


नई दिल्ली: क्रिकेट को फॉलो करने वाले हर एक फैन के दिमाग में आज भी युवराज सिंह के एक ओवर में 6 छक्कों का रिकॉर्ड ताजा होगा. टीम इंडिया के इस पूर्व ऑलराउंडर ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में 6 लगातार छक्के मारे थे. उनकी तरह ये कारनामा करने वाले दुनिया में बहुत ही कम खिलाड़ी हैं. लेकिन इसी बीच एक और खिलाड़ी ने एक ओवर में 6 छक्के लगा दिए हैं. 

अब इस खिलाड़ी ने जड़े 6 छक्के 

युवराज सिंह की ही तरह अब अमेरिका के लिए खेलने वाले भारतीय मूल के बल्लेबाज जसकरण मल्होत्रा ( Jaskaran Malhotra) ने बीते दिनों पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ एक ही ओवर की 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के ठोक दिए. जसकरण के हर एक छक्के में युवराज सिंह की उसी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की झलक दिखी जिसके लिए वो जाने जाते थे. जसकरण ने एक छक्का तो तीनों स्ंटप छोड़कर भी लगा दिया था, जिससे इस बात का भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्हें खुद के ऊपर कितना भरोसा था. 

खेली ताबड़तोड़ पारी 

क्रिकेट फैंस को एक बार फिर से युवराज सिंह की याद दिलाने वाले बल्लेबाज जसकरण ने इस मैच में एक ताबड़तोड़ पारी खेली. जसकरण के बल्ले से निकला हर एक छक्का लंबा और आसमानी था. जसकरण ने इस मैच में सिर्फ 124 गेंदों में 16 छक्कों और 4 चौकों की मदद से नाबाद 173 रनों की पारी खेली. खास बात ये रही कि इस पारी में उन्होंने 112 रन तो सिर्फ चौके-छक्कों से ही बना दिए. इतना ही नहीं अमेरीका की ओर से वनडे क्रिकेट में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी जसकरण ही हैं.

 

बहुत कम बल्लेबाज लगा पाए हैं लगातार 6 छक्के

इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ही ओवर में 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड बहुत ही कम बल्लेबाजों के नाम है. 2007 में सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हर्षल गिब्स ने नीदरलैंड के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप में एक ओवर में 6 छक्के लगाए. इसके बाद युवराज सिंह ने इसी साल में इंग्लैंड के खिलाफ ये कारनामा कर दिखाया था. वहीं वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने भी 2021 में ही श्रीलंका के खिलाफ एक ओवर में 6 छक्के जड़े. 

 

VIDEO-

 





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles